एसपी के निर्देश पर बिजनौर में चला अवैध लाउडस्पीकरों के खिलाफ अभियान।

 

जनपद भर में कुल 3747 धार्मिक सार्वजनिक स्थानों पर लगे हैं लाउडस्पीकर।

 

बिजनौर में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन के निर्देशानुसार चलाए गए अभियान के अंतर्गत धार्मिक स्थलों सार्वजनिक स्थानों पर लगे अवैध लाउडस्पीकर ध्वनी विस्तारक यंत्रों के विरुद्ध जनपद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके पर 288 लाउडस्पीकरों की आवाज मानक के अनुरूप न पाए जाने पर 276 लाउडस्पीकरों की आवाज कम कराने के साथ ही 12 लाउडस्पीकरों को उतरवा कर अपने कब्जे में ले लिया।

 

एसपी नीरज कुमार जादौन के निर्देश पर सुबह 5:00 बजे से 7:00 तक चला अभियान। 

पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन, एसपी नगर डॉ प्रवीन रंजन सिंह, एसपी ग्रामीण राम अर्ज, एसपी पूर्वी धर्म सिंह मार्छल भारी पुलिस बल के साथ सुबह 5:00 बजे से ही तेज आवाज में बजने वाले लाउडस्पीकरों ध्वनी विस्तारक यंत्रों के विरुद्ध चलाए जा रहे हैं अभियान का नेतृत्व  करते हुए जनपद में भ्रमणशील रहे। अधिकारियों ने खुद मौके पर जाकर धार्मिक स्थलों सार्वजनिक स्थानों पर तेज आवाज में बजने वाले ध्वनी विस्तारक यंत्रों को मौके से उतरवाने का काम किया।

 

 

अपर पुलिस अधीक्षक नगर डॉ प्रवीन रंजन सिंह  थाना किरतपुर पहुंचे। जहां उन्होंने स्थानीय पुलिस बल के साथ नगर किरतपुर में अभियान चलाकर धार्मिक स्थलों, सार्वजनिक स्थानों पर लगे अवैध लाउडस्पीकर, ध्वनि विस्तारक यंत्रों को चेक कर हटवाने के साथ ही पुलिस बल को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

 

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राम अर्ज ने भी थाना नूरपुर पहुंचकर नगर में अभियान चलाकर धार्मिक स्थलों, सार्वजनिक स्थानों पर लगे अवैध लाउडस्पीकर, ध्वनि विस्तारक यंत्रों को चेक कर उन्हें हटवाया साथ ही उनके द्वारा तेज आवाज में बज रहे लाउडस्पीकरों की ध्वनी कम कर उन्हें मानक के अनुरूप बजाने के दिशा निर्देश दिए।

 

 

पुलिस ने अवैध लगे 12 लाउडस्पीकरों को उतरवा कर लिया अपने कब्जे में।

उधर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने बताया कि जनपद भर में अवैध लाउडस्पीकर व ध्वनी विस्तार यंत्रों के विरुद्ध चलाए गए अभियान के क्रम में जनपद भर में सार्वजनिक धार्मिक स्थलों पर प्रयोग में लाए जा रहे कुल 3747 लाउडस्पीकरों को चैक किया गया। जिनमें 276 ध्वनी विस्तार यंत्रों की आवाज कम कराकर मानक के अनुसार कराने के साथ ही 12 लाउडस्पीकर मौके से उतरवाए गए। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने कहा कि शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुसार ही ध्वनि विस्तारक यंत्रों लाउडस्पीकरों का प्रयोग करें अन्यथा तेज आवाज में बजाने वाले लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *