डीएम एसपी ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी शिकायतें, अधिकारियों को शिकायतों के निस्तारण के दिये निर्देश।

बिजनौर। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त होने वाली शिकायतों का गुणवत्तापरक एवं समयबद्धता के साथ निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि शिकायतों के निस्तारण के बाद निस्तारित शिकायतों की ठीक प्रकार से फीडिंग कराना सुनिश्चित करें, जिससे जिले की रैंकिंग प्रभावित न होने पाये। उन्होने निर्देश दिये कि सभी अधिकारी प्राप्त शिकायतों को पूर्ण गुणवत्ता और मानक के साथ निस्तारित करना सुनिश्चित करें और शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी निश्चित रूप से प्राप्त कर लें, शिकायतकर्ता को संतुष्ट किये बिना शिकायत का निस्तारण स्वीकार्य नहीं होगा।

जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 30 शिकायतें आईं। जिनके गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश शासन की स्पष्ट मन्शा है कि सम्पूर्ण समाधान दिवस सहित जनसामान्य की शिकयातों का गुणवतापरक निस्तारण किया जाए ताकि उन्हें राहत प्राप्त हो। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि अधिकारीगण शिकायतों के निस्तारण के अहम कार्य को पूरी गम्भीरता और ज़िम्मेदारी के साथ लें और पूरे मानक के साथ निर्धारित अवधि में शिकायतों का निराकरण करना सुनिश्चित करें। तहसील दिवस के मौके पर जिलाधिकारी द्वारा उ0प्र0 भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड अन्तर्गत श्रमिकों को प्रशस्ति पत्र दे कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन, परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी, मुख्य चिकित्साधिकारी विजय कुमार गोयल, उपजिलाधिकारी सदर विजय वर्धन तोमर सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
डीएम ने ईवीएम वीवीपैट प्रशिक्षण जागरूकता एवं प्रदर्शन केंद्र का निरीक्षण किया। 
जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने आज तहसील बिजनौर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तहसील परिसर में बनाये गये ईवीएम एवं वीवीपैट प्रशिक्षण जागरूकता एवं प्रदर्शन केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रेंडम वोट डालकर ईवीएम मशीन की गुणवत्ता की जांच की। उन्होंने मतदाताओं का ध्यान ईवीएम प्रदर्शन केंद्र की ओर आकर्षित करने के लिए ईवीएम एवं वीवीपैट प्रदर्शन केंद्र को और आकर्षक एवं व्यवस्थित बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण जागरूकता एवं प्रदर्शन केंद्र जितना अधिक आकर्षित होगा उतने ही अधिक मतदाता मतदान की प्रक्रिया को बारीकी से समझने के लिए प्रेरित हो सके।
Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *