विधानसभा निर्वाचन नामावलियों की विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 2024 के प्रथम चरण के दूसरे दिन मतदान केंद्रों का डीएम ने किया निरीक्षण।

तनवीर अंसारी

बिजनौर। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने विधानसभा निर्वाचन नामावलियों की विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 2024 के दूसरे दिन राजकीय इंटर कॉलेज तथा राजकीय कन्या इंटर कॉलेज, बिजनौर में स्थापित मतदान केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बूथ लेवल अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप अपने दायित्वों का निर्वहन करें और कोई भी युवा एवं पात्र व्यक्ति पहचान पत्र बनवाने से वंचित न रहने पाए। उन्होंने निर्देश दिए कि फॉर्म 06, 07 तथा 08 फार्मो को भरते समय उपलब्ध दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करें, ताकि त्रुटि का अंदेशा न रहे। उन्होंने सेक्टर ऑफिसर को निर्देशित किया कि निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम के निरीक्षण के दौरान बीएलओ द्वारा घर-घर सर्वे कार्य मतदाताओं द्वारा जमा कराए गए फार्मो की गुणवत्ता की जांच की स्थिति, आलेखीय मतदाता सूची के आधार पर पोलिंग स्टेशनवार एज रेशों, जेंडर रेशों तथा एज कोहार्ट, युवा मतदाता रेशों विश्लेषण कार्य की गंभीरता पूर्वक जांच करना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि इसी माह नवंबर की 25 व 26 तारीख को तथा 02 एवं 03 दिसंबर 2023 को विशेष अभियान के आगामी चरणों का संचालन किया जाएगा। उन्होंने जन सामान्य का आवाहन किया कि उक्त तिथियों पर युवाओं के नए निर्वाचन पहचान पत्र तथा त्रुटि पूर्ण निर्वाचन पहचान पत्रों को दुरुस्त करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर
उपजिलाधिकारी सदर व संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Please follow and like us:

Related News

1 thoughts on “विधानसभा निर्वाचन नामावलियों की विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 2024 के प्रथम चरण के दूसरे दिन मतदान केंद्रों का डीएम ने किया निरीक्षण।

  1. Hi, this is a comment.
    To get started with moderating, editing, and deleting comments, please visit the Comments screen in the dashboard.
    Commenter avatars come from Gravatar.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *