वेटरन डे, सेवाकाल के दौरान अदम्य साहस, बलिदान का परिचय देने वाले पूर्व सैनिकों को डीएम एसपी ने किया सम्मानित।

बिजनौर। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने 8वे वेटरन डे (पूर्व सैनिक दिवस) के मौके पर महात्मा विदुर सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सेवाकाल के दौरान अदम्य साहस, बलिदान का परिचय देने वाले पूर्व सैनिकों को
प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन सीओ सिटी संग्राम सिंह ने संयुक्त रूप से शहीद परिवारों, वीर नारियों तथा वीरता पदक प्राप्त पूर्व सैनिकों को शॉल ओढ़ाकर तथा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही उपस्थित पूर्व सैनिकों को उनके द्वारा सेना में रहते हुए सार्थक कर्तव्य निष्ठा एवं कार्य दक्षता का परिचय देने तथा अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत करने और अपने जिले का नाम रोशन करने तथा सेवानिवृत्ति के पश्चात समाज में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए किये जा रहे सराहनीय कार्यों के लिए 8वें वेटरन डे के अवसर पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
उच्च प्राथमिक विद्यालय नंगली छोइया की अध्यापिका श्रीमती रचना कपूर के नेतृत्व में विद्यालय के छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए सरकार द्वारा संचालित प्राथमिक विद्यालयों की गुणवत्ता को अपनी प्रस्तुति से अवगत कराया, जिसकी जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने प्रसंशा की।
अपने अभिभाषण में जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित सभी पूर्व सैनिकों को वेटरन डे की बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं दी साथ ही सैनिकों द्वारा सेवा में रहते हुए उनके अदम्य साहस एवं बलिदान को सदैव ही उत्कृष्ट कोटि का बताते हुए कहा कि उनकी विभिन्न प्रकार की समस्याओं के निस्तारण के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्धता के साथ सदैव तत्पर है।
आपको बता दें कि दिनांक 14 जनवरी 1953 को भारतीय मूल के प्रथम चीफ ऑफ द आर्मी स्टाफ फील्ड मार्शल के एम कार्रिअप्पा इस दिन सेवानिवृत हुए थे। वर्ष 2017 में सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया कि 14 जनवरी को प्रतिवर्ष वेटरन डे (पूर्व सैनिक दिवस) मनाया जाएगा। इस लिये ही प्रत्येक वर्ष 14 जनवरी को पूरे भारतवर्ष में हर जिले और सैन्य क्षेत्रों में यह वेटरन डे बड़े ही उत्साह से मनाया जाता है।
अन्त में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कैप्टेन अनिल कुमार गुप्ता ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक तथा उपस्थित सभी पूर्व सैनिकों को वेटरन डे की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए सभी का धन्यवाद किया।
Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *