नगीना वासियों के दिलों पर एक अमिट छाप छोड़ गए रविंद्र कुमार वशिष्ठ।

नगीना। नगीना थाने में तैनात थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार वशिष्ठ का स्थानांतरण नूरपुर थाना क्षेत्र में हो जाने पर थाना नगीना प्रांगण में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें थाना स्टाफ सहित गणमान्य नागरिकों ने उन्हें एक सादे समारोह में फूल माला पहनाकर उनके कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए उन्हें विदाई दी।

कोतवाली शहर थाना क्षेत्र से स्थानांतरण होकर नगीना आए थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार वशिष्ठ ने बहुत ही कम समय में पुलिस व जनता के बीच की दूरियों को कम करने का काम किया। उन्होंने कुछ ही समय में नगीना वासियों से मधुर संबंध बनाने के साथ ही अपराधियों के दिलों में खौफ पैदा कर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी थाना प्रभारी रविंद्र कुमार वशिष्ठ का नाम याद रखा जाएगा।

थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार वशिष्ठ की यह खासियत रही की कोई पीड़ित उनके पास पहुंचा तो उन्होंने कानून के दायरे में रहते हुए उसकी पूरी मदद करने का काम किया। कई आपराधिक मामलों का खुलासा करने के साथ ही क्षेत्र से अपराधियों का सफाया करने के लिए भी उन्हें याद किया जाएगा।

निवर्तमान थाना प्रभारी रविंद्र कुमार वशिष्ठ ने अपने कार्यकाल में महिला संबंधी अपराधों पर लगाम लगाने के साथ ही क्षेत्र में बढ़ते दलालों के आतंक को भी खत्म करने का काम किया।

उनके कार्यकाल में थाना नगीना पर फर्जी मुकदमों पर लगा रहा ब्रेक।

थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार वशिष्ठ के कार्यकाल में थाना नगीना क्षेत्र में फर्जी मुकदमों पर पूर्ण रूप से पाबंदी लग गई। उनका साफ कहना था क्राइम होगा तो उसे रोका जाएगा और क्राइम करने वालों को सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा इसीलिए दिल्ल पार्वती के लोगों का थाने पर आना-जाना पूर्ण रूप से बंद हो गया था।

विदाई समारोह में थाना स्टाफ रहा मौजूद।

निवर्तमान थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार वशिष्ठ के विदाई समारोह में क्राइम इंस्पेक्टर धीरेंद्र गंगवार, उपनिरीक्षक सत्येंद्र सिंह उज्जवल, उपनिरीक्षक सुभाष सिंह तोमर, जगन्नाथ सिंह, दीनदयाल प्रजापति, अरुण कुमार यादव सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

इस मौके पर रविंद्र कुमार वशिष्ठ ने कहा कि आप लोगों के द्वारा दिया गया यह सम्मान मेरे लिए जीवन की अमूल्य निधि हैं जिसे मैं हमेशा संभाल के रखना चाहूंगा आज भले ही मेरा स्थानतरण नूरपुर थाना के लिए हो गया है लेकिन बहुत कम समय में ही आप लोगों से जो प्यार और सम्मान मुझे मिला है यह मेरे जीवन की विशेष उपलब्धि है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *