शिकायत को पूरी तरह पढ़ें, समझे फीडबैक प्राप्त कर पूरे मानक के साथ निर्धारित अवधि में उसका निराकरण करे। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल

तनवीर अंसारी बिजनौर


भूमि विवाद से संबंधित शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए राजस्व एवं पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से मौके का मुआयना कर उसका निस्तारण पूर्ण गुणवत्ता के साथ कराएं। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल।

बिजनौर। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने बताया कि आईजीआरएस तथा संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायतें लागातार प्राप्त हो रहीं है, सभी अधिकारी प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण पूर्ण गुणवत्ता एवं मानक के अनुरूप करना सुनिश्चित करें, इसी के साथ इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए कि शिकायत के निस्तारण से शिकायतकर्ता संतुष्ट हो। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि अधिकारीगण शिकायतों के निस्तारण के अहम कार्य को पूरी गम्भीरता और ज़िम्मेदारी के साथ लें और प्राप्त शिकायत को पूरी तरह पढ़ें, समझे और फीडबैक प्राप्त कर पूरे मानक के साथ निर्धारित अवधि में शिकायतों का निराकरण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने भूमि संबंधी विवाद पर अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जहां भी भूमि विवाद से संबंधित शिकायत प्राप्त होती है तो तत्काल उसका जाकर निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने तहसील सदर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी प्राप्त शिकायतों को पूर्ण गुणवत्ता और मानक के साथ निस्तारित करना सुनिश्चित करें और शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी निश्चित रूप से प्राप्त कर लें, शिकायतकर्ता को संतुष्ट किये बिना शिकायत का निस्तारण स्वीकार्य नहीं होगा। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि यदि किसी शिकायत का निस्तारण किया जाना संभव नहीं है तो उसका स्पष्ट कारण लिखते हुए शिकायतकर्ता को अवगत कराया जाए ताकि वे अपनी शिकायत को पुनः प्रेषित न कर सके। उन्होंने निर्देश दिये कि वर्तमान और लम्बित शिकायतों का निस्तारण पूर्ण गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित करते हुए शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी आख्या के साथ संलग्न करना सुनिश्चित करें। तहसील दिवस के मौके पर कुल 30 शिकायतें दर्ज की गयी जिनमें 01 शिकायत का मौके पर ही विभागीय अधिकारियों के माध्यम से निराकरण करा दिया गया तथा शेष के गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन, परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी, मुख्य चिकित्साधिकारी विजय कुमार गोयल, तहसीलदार बिजनौर के अलावा सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *