बढ़ापुर पुलिस ने एक व्यक्ति को अवैध 12 बोर की बंदूक के साथ किया गिरफ्तार।

अवैध बंदूक बेचने वाला धामपुर निवासी भी चढ़ा पुलिस के हत्थे।

इमरान अंसारी बढ़ापुर

बढ़ापुर। स्थानीय पुलिस ने आरक्षित वन क्षेत्र के समीप 12 बोर की अवैध देशी बन्दूक व एक जिंदा कारतूस के साथ एक व्यक्ति को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है साथ ही पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर थाना धामपुर क्षेत्र के आने वाले एक गांव निवासी बन्दूक बेचने वाले व्यक्ति को भी पकड़ लिया। पकड़े गए दोनों आरोपियों का सम्बंधित धाराओं में चालान कर न्यायालय के समक्ष पेश किया।
प्राप्त विवरण के अनुसार बढ़ापुर पुलिस द्वारा दावा किया जा रहा है कि थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मौजा कांशीवाला में डेरे पर एक व्यक्ति को अवैध बन्दूक के साथ देखे जाने की मुखबिर द्वारा सूचना दिए जाने के बाद बढ़ापुर पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुए उपनिरीक्षक विनोद कुमार मुख्य आरक्षी आशीष कुमार, प्रविंद्र कुमार, सुमित पंवार, मोहम्मद इशहाक, आरक्षी राजेश कुमार के साथ मुखबिर द्वारा बताये गए स्थान पर पहुंचे जहां पर मौजूद व्यक्ति को पकड़ने पर उक्त व्यक्ति ने अपना नाम शाहिद पुत्र शब्बीर निवासी मोहल्ला सतियान कस्बा व थाना बढ़ापुर बताया। खोजबीन करने पर बढ़ापुर पुलिस को उक्त डेरे पर रखी पुराल में से 12 बोर की एक अवैध देशी बन्दूक व 12 बोर का एक जिंदा कारतूस भी मिला। पुलिस मौके से बरामद बन्दूक व आरोपी को अपने साथ थाना बढ़ापुर ले आई। जहां पर आरोपी शाहिद से पूछताछ के दौरान शाहिद ने पुलिस को बताया कि उसने यह बन्दूक थाना धामपुर के अंतर्गत आने वाले गांव नीदड़ू निवासी छिम्मन पुत्र शौकत हुसैन निवासी नई कलोनी नई कलोनी नींदडू से 12500 रूपये में खरीदी थी। आरोपी शाहिद को साथ लेकर बढ़ापुर पुलिस जब नीदडू पहुंची तो सड़क किनारे खड़े मिले छिम्मन को भी अपने साथ ले आई। सूत्रों की माने तो बढ़ापुर पुलिस ने छिम्मन से जब उक्त बन्दूक के बारे में विस्तार से जानकारी करनी चाही तो आरोपी छिम्मन ने बताया कि उक्त बन्दूक उसको जिस व्यक्ति ने दी थी उसकी कुछ समय पहले मृत्यु हो चुकी है। अवैध बन्दूक के बेचने व खरीदने की सभी कड़ियों को जोड़ने के बाद बढ़ापुर पुलिस ने रविवार को दोनो आरोपियों का सम्बन्धित धाराओं में चालान कर न्यायालय के समक्ष पेश किया है।
थानाध्यक्ष बढ़ापुर सुमित राठी ने बताया कि अवैध बन्दूक के साथ पकड़े गए आरोपी शाहिद व बन्दूक बेचने वाले छिम्मन के खिलाफ धारा 3/5/25 शस्त्र अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर चालान कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

Related News

Please follow and like us:

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *